VIDEO: करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन में कुछ इस तरह से मिले पीएम मोदी और मनमोहन सिंह | PM Narendra Modi mets Manmohan Singh at inauguration of Kartarpur Corridor

News


India

oi-Rahul Kumar

|

नई दिल्ली। गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया। करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हुई। दोनों ही नेता एक-दूसरे से गर्मजोशी के साथ मिलते नजर आएं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिख पगड़ी पहने दिखे। इस दौरान पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के साथ उनकी पत्नी गुरशरण कौर भी मौजूद थी।

PM Narendra Modi mets Manmohan Singh at inauguration of Kartarpur Corridor

पूर्व प्रधानमंत्री पत्नी गुरशरण कौर के साथ करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए गए हैं। वे करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे में शामिल हैं। वहीं अपने संबोधन में पीएम मोदी ने पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान का भारतीय भावनाओं का सम्मान करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि करतारपुर कॉरिडोर के बनने से अब गुरुद्वारा दरबार साहब के दर्शन आसान हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश-उत्सव से पहले इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट, करतारपुर साहिब कॉरिडोर का खुलना सभी के लिए दोहरी खुशी लेकर आया है। साथ ही उन्होंने बताया कि गुरु नानक देव सिर्फ भारत या सिख पंथ के नहीं, बल्कि पूरी मानवता के लिए प्रेरणा पुंज हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह भारत की भावनाओं को समझने, उसका आदर करने व तय समय सीमा के तहत करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण के लिए इमरान खान का भी आभार प्रकट करते हैं।

भगवा रंग की पगड़ी पहने मोदी ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एजीपीसी) द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कॉरिडोर व इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट हर रोज हजारों लोगों को सेवाएं देंगे। मोदी ने कहा, गुरु नानक देव की शिक्षाओं का विभिन्न भाषाओं में अनुवाद हो रहा है, जिससे की अगली पीढ़ी भी उससे समृद्ध हो। हमें गुरु नानक देव के उपदेशों को आत्मसात करना चाहिए, जो अभी भी प्रासंगिक है।

सोनिया गांधी ने SPG चीफ को लिखा पत्र, कहा- सुरक्षा के लिए धन्यवाद

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *