Maharashtra Assembly Elections 2019: भाजपा मुख्यालय में जश्न की तैयारी, 5000 लड्डू मंगाए गए | Maharashtra Assembly elections 2019: BJP orders 5000 ladoos ahead of results.

News


जश्न की तैयारी

जश्न की तैयारी

इसके अलावा मुंबई स्थित पार्टी के मुख्यालय में बड़ी संख्या में स्क्रीन को लगाया गया है, जहां पर कार्यकर्ता और समर्थक चुनाव के नतीजे देख सकते हैं। दरअसल जिस तरह से तमाम एग्जिट पोल के नतीजे सामने आए हैं उसके बाद पार्टी अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। इसे अपनी जीत का पूरा भरोसा है। तमाम एग्जिट पोल के नतीजों पर नजर डालें तो इसमे साफ तौर पर महाराष्ट्र की कुल 288 विधानसभा सीटों में से अकेले भाजपा-शिवसेना गठबंधन को बहुमत से कहीं अधिक का आंकड़ा हासिल होता नजर आ रहा है।

एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत

एग्जिट पोल में पूर्ण बहुमत

टीवी-9 मराठी के अनुसार भाजपा-शिवसेना को 197 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है। सीएनएन न्यूज 19-IPSOS कके अनुसार भाजपा शिवसेना को प्रचंड जीत मिलती नजर आ रही है और गठबंधन को 243 सीटों पर जीत मिल सकती है। तकरीबन सभी 11 एग्जिट पोल पर नजर डालें तो भाजपा शिवसेना गठबंधन को तकरीबन 211 सीटों पर जीत मिलती नजर आ रही है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने 211 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

2014 के नतीजे

2014 के नतीजे

बता दें कि साल 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी,शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने अलग-अलग चुनाव लड़ा है। साल 2014 के चुनाव में बीजेपी को 122 सीट मिली थी। वहीं शिवसेना को इस चुनाव में 63 सीटें मिली थी। अगर कांग्रेस की बात करें तो उसे मात्र 42 सीटें मिली थी। शरद पवार की पार्टी एनसीपी को मात्र 41 सीटें मिली थी। बाकी बाकी 13 सीटें छोटे दलों के खाते में गई थी, वहीं 7 निर्दलीय विधायक भी चुने गए थे। चुनाव बाद बीजेपी ने शिवसेना के सहयोग से सरकार बनाई थी



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *