संजय राउत बोले- फडणवीस ने जो बातें कही हैं, उनका जवाब उद्धव खुद देंगे | maharashtra Sanjay Raut says We Can Have Sena CM Uddhav Thackeray to meet press Soon

News


India

oi-Rizwan M

|

नई दिल्ली। देवेंद्र फडणवीस के महाराष्ट्र सीएम पद से इस्तीफे के बाद शिवसेना ने कहा है कि वो चाहें तो सरकार बना सकते हैं। डेमोक्रेसी में जिसके पास ताकत वो सरकार बनाता है, हम चाहें तो सरकार बना सकते हैं और मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। राउत ने कहा, विधानसभा का कार्यकाल खत्म हो गया है तो देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफा दिया है। इस्तीफे के बाद फडणवीस ने शिवसेना के बातचीत से भागने की जो बात कही है, वो गलत है।

maharashtra Sanjay Raut says We Can Have Sena CM Uddhav Thackeray to meet press Soon

फडणवीस ने इस्तीफे के बाद साफ कहा कि शिवसेना से ढाई साल मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई बात नहीं हुई थी। इस पर राउत ने कहा, सीएम पद के लिए 50-50 फॉर्मूले पर क्या बात हुई यह उद्धव ठाकरे को मालूम होगा, मुझे इसकी जानकारी नहीं हैं। उद्धव ही इसका जवाब देंगे। शिवसेना की तरफ से नरेंद्र मोदी, अमित शाह के खिलाफ बयानबाजी के सवाल पर संजय राउत ने कहा कि शिवसेना की तरफ से ऐसी कोई बयानबाजी नहीं हुई है। हम पीएम का सम्मान करते हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राज्य सरकार के मंत्रियों ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के बाद शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर चल रही खींचतान पर फडणवीस ने कहा, जनता ने गठबंधन को वोट दिया और हम साथ में सरकार बनाने के पक्ष में थे। उद्धव ठाकरे भी सभी संभावनाएं खुली रखने की बात कही थी लेकिन नतीजों के बाद उन्होंने मुझसे बात तक नहीं की। उन्होंने मेरा फोन तक नहीं उठाया। साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने एक बार दोहराया कि शिवसेना के साथ ढाई-ढाई साल सीएम पद को लेकर कोई बात नहीं हुई थी।

महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है लेकिन बीजेपी और शिवसेना गठबंधन के पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें होने के बावजूद सत्ता-बंटवारे को लेकर आपस ठनी हुई है। ऐसे में नई सरकार बनने को लेकर अभी कुच भी साफ नहीं है। शिवसेना ढाई साल के लिए सीएम का पद चाहती है और भाजपा तैयार नहीं है, इसी को लेकर रस्साकशी चल रही है।

सीएम पद से इस्तीफे के बाद बोले फडणवीस, उद्धव ठाकरे ने मेरा फोन तक नहीं उठाया

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *