पृथ्वीराज चव्हाण बोले-शिवसेना-कांग्रेस की बैठक के बाद कल पता चलेगा हम आगे बढ़ेंगे या नहीं | Prithviraj says after Shiv Sena and Congress meeting We will find out if we can go ahead or not

News


India

oi-Rahul Kumar

|

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनने को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। सरकार बनाने को लेकर पुणे में रविवार को शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कोर कमेटी की बैठक हुई। इसके बाद अब कल दिल्ली में कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्षा सोनिया गांधी और एनसीपी चीफ शरद पवार की मीटिंग होने वाली है। इसके साथ ही कांग्रेस और शिवसेना की भी कल बैठक है।

Prithviraj says after Shiv Sena and Congress meeting We will find out if we can go ahead or not

कल होने वाली कांग्रेस और शिवसेना की बैठक की जानकारी देते हुए पार्टी के नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि, हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस साथ आ सकते हैं? कल कांग्रेस और शिवसेना नेताओं की बैठक है, तब पता चलेगा कि हम आगे बढ़ेंगे या नहीं। दरअसल कांग्रेस को शुरू से संशय है कि वैचारिक विरोधी शिवसेना से हाथ मिलाने पर उसे पूरे भारत में मुस्लिम वोट का नुकसान हो सकता है, इसी वजह से अबतक कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है, जबकि शिवसेना सरकार बनाने को आतुर है।

वहीं रविवार को एनसीपी की कोर कमेटी की बैठक के बाद नवाब मलिक ने कहा कि कि हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन समाप्त होना चाहिए और एक वैकल्पिक सरकार का गठन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि कांग्रेस के साथ चर्चा के बाद ही अगला फैसला लिया जाएगा। कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पवार साहब एक बैठक करेंगे और परसों दोनों दलों के नेताओं की बैठक होगी।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 12 नवंबर को शरद पवार से फोन पर बात की थी। इस बातचीत के बाद सोनिया ने पार्टी के तीन वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल को मुंबई के दौरे पर भेजा था। इसके अलावा हाल ही में शिवसेना, बीजेपी और एनसीपी के नेताओं के बीच मुंबई के ट्राइडेंट होटल में तीनों दलों के संयुक्त न्यूनतम साझा कार्यक्रम को लेकर बड़ी बैठक हुई थी।

राकांपा की कोर कमेटी बैठक खत्म, NCP नेता बोले- सरकार पर सोनिया-पवार दिल्ली में लगाएंगे मुहर

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *