असम: वन मंत्री बोले- पांच लोगों को मारने वाला हाथी ‘लादेन’ नहीं | Assam Forest Minister Parimal Suklabaidya said elephant killing five people is not Laden

News


India

oi-Akarsh Shukla

|

नई दिल्ली। असम के गोपालपाड़ा जिले में पांच लोगों को मौत के घाट उतार चुका खूंखार हाथी को वन विभाग ने सोमवार को पकड़ लिया है। एक बड़े ऑपरेशन में वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने ड्रोन व पालतू जानवरों की मदद से हाथी पर काबू पाया। फिलहाल वह वन विभाग की देखरेख में है और उसका इलाज किया जा रहा है। बता दें कि पांच लोगों की हत्या करने वाले हाथी को लोग ‘लादेन’ के नाम से जानते हैं।

Assam Forest Minister Parimal Suklabaidya said elephant killing five people is not Laden

जिनको मालूम ना हो उन्हें बता दें, दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकि ओसामा बिन लादेन को अमेरिका के सील सैनिकों ने मार गिराया था। उसी खूंखार आतंकि के नाम पर यह हिंसक हाथी लोगों में प्रचलित था। गुरुवार को असम के वन मंत्री परिमल शुक्लबैद्य ने बताया कि पांच लोगों का हत्यारा हाथी को पकड़ लिया गया है और जैसा कि लोग बोल रहे हैं उसका नाम ‘लादेन’ नहीं है। उन्होंने बताया कि ओसामा बिन लादेन पहले ही मारा जा चुका है।

राफेल फैसले पर बोले जेपी नड्डा: सड़क से संसद तक राहुल गांधी और उनकी पार्टी ने देश को गुमराह किया

मीडिया को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि, गोपालपाड़ा जिले में पांच लोगों को मारे जाने के बाद कुछ लोग हाथी को लादेन नाम से बुलाने लगे जिसके बाद यह पूरे जिले में फैल गया। उन्होंने साफ किया कि, सोमवार को पकड़े गए हाथी का नाम ‘लादेन’ नहीं है। वह दिमही रूप से बीमार है और वन विभाग की टीम द्वारा उसे पकड़ लिया गया है। जंगल में छिपे हुए हिंसक हाथी को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम को ड्रोन और पालतू हाथी को सहयोग से उसे पकड़ने में मदद मिली।

परिमल शुक्लबैद्य ने बताया कि, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने हाथी द्वारा मारे गए लोगों के परिजनों से बात की है और मुआवजे का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री खुद हिंसक हाथी को पकड़ने की पूरी प्रकिया पर नजर बनाए हुए थे। शुक्लबैद्य ने आगे कहा कि, हाथी का इलाज किया जा रहा है और उसके लिए एक ट्रेनर का भी इंतजाम किया गया है। अगर इसके बाद भी हाथी के स्वभाव में सुधार नहीं होता तो हम इसपर कुछ और विचार करेंगे।

जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें – निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *