अगर आपके पास भी है LIC पॉलिसी तो आपके लिए बड़ी खबर! जरूर जानें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान | If you have LIC Policy Holders Must Read: LIC India Beware his policy Holders about fake Calls, alert otherwise you lost your money

News


 LIC पॉलिसी धारकों के लिए खास खबर

LIC पॉलिसी धारकों के लिए खास खबर

अगर आप LIC पॉलिसी धारक हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद खास है। एलआईसी ने अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी देते हुए लोगों को सतर्क किया है। कंपनी ने कहा है कि पिछले कुछ दिनों से लोगों को फोन कर गलत पॉलिसी बेचा जा रहा है। लोगों को गलत पॉलिसी बेची जा रही है। एलआईसी ने अपने बीमाधारकों को ऐसी फर्जी कॉलर ने सावधान रहने की सलाह दी है, जो बीमा की रकम तुरंत दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी कर रहे है।

 इन फोन कॉल से रहें सावधान

इन फोन कॉल से रहें सावधान

एलआईसी ने अपने बीमाधारकों ने कहा है कि अगर आपको कोई एलआईसी एजेंट बनकर, IRDAI अधिकारी, ECI अधिकारी बनकर फोन करें और ये कहे कि आपने आप की पॉलिसी के बारे में जानकारी दें या किसी पॉलिसी को लेकर आपको जानकारी दें तो सावधान हो जाएं। एलआईसी ने कहा कि उन्होंने अपने किसी अधिकारी, कर्मचारी या एजेंट को पॉलिसी के फायदे और नुकसान फोन करके बताने के लिए नहीं कहा है। ऐसे में कोई अगर फोन पर खुद को एलआईसी का एजेंट या अधिकारी बनकर आपने आपकी पॉलिसी की जानकारी दे या दे रहा है तो अएलर्ट हो जाएं। LIC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, जीवन बीमा निगम अपने बीमा धारकों को फोन के जरिए जानकारी साझा नहीं करता है।

रखें इन बातों का ध्यान

रखें इन बातों का ध्यान

एलआईसी कभी भी फोन पर अपने बीमाधारकों को बोनस की जानकारी नहीं देता। एलआईसी पॉलिसी से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आप एलआईसी की वेबसाइट पर जाकर चेंक कर सकते हैं। www.licindia.in से जानकारी लें या अपने निकटतम LIC ब्रांच पर जाकर पॉलिसी से संबंधित कोई भी सवाल-जवाब कर सकते हैं। कभी भी किसी भी फोन कॉल्स के झांसे में न आएं। कोई फोन करके आपको एक्सट्रा बोनस और ज्यादा बेनिफिट की बात करें, तो उसपर आंख बदं करके भरोसा न केरं। उसे एलआईसी ऑफिस जाकर या वेबसाइट पर चेक करें। कभी भी अपनी पॉलिसी की जानकारी किसी से साझा न करें।

अगर आपके पास कोई ऐसी फोन कॉल करता है तो फोरन उस फोन कॉल की शिकायत पुलिस और नजदीकी एलआईसी ऑफिस में जाकर इसकी जानकारी दें। आप spuriouscalls@licindia.com पर ईमेल कर इस तरह के किसी भी जालसाजी की जानकारी साझा कर सकते हैं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *